Follow us:-
Admissions - 2024
सिमेज का छात्र भारत के टाॅप न्यूज चैनल के साथ कर रहा है काम
  • By Cimage
  • 11-Oct-2023
  • 209

सिमेज का छात्र भारत के टाॅप न्यूज चैनल के साथ कर रहा है काम

सिमेज कॉलेज द्वारा दिल्ली में आयोजित एल्मनाई मीट में पूर्ववर्ती  छात्र अभिषेक विजय ने अपने करियर और सिमेज से जुडे़ अनुभवों को साझा किया। उन्होंने बताया कि वो वहां इकलौते एक ऐसे इंसान हैं जो मीडिया फिल्ड से हैं। अभिषेक बिहार के लखीसराय जिले से हैं। एल्मनाई मीट के दौरान उन्होंने बताया कि इंटरमिडिएट के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी, क्योंकि उन्होंने टीवी पर आने का फैसला किया था, फिर चाहे उसके लिए कुछ भी क्यों ना हो। 

उन्होंने बताया कि शुरुआत के दिनों में उन्होंने टेलीकाॅलर के रुप में काम किया। साल 2008 में वो पटना आए, उस दौरान बोरिंग रोड़ में सिमेज काॅलेज की बिल्डिंग बन रही थी। उन्हें पता चला कि काॅलेज में एक टेलीकाॅलर की जरुरत है, तो उन्होंने उसके लिए अप्लाई किया। लेकिन उसमें उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया। 

घरवालों के दवाब के कारण उन्होंने डिस्टेंस से ग्रेजुएशन में एडमिशन ले लिया और साथ में टेलीकाॅलर का काम जारी रखा, क्योंकि उनके एक भाई ने राय दी कि अगर मीडिया में जाना है तो पहले अच्छा बोलने आना चाहिए। साल 2011 में ग्रेजुएशन खत्म होने के बाद वो दिल्ली गए और मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई के लिए अलग-अलग काॅलेज की लोगों ने राय दी। एक इंस्टीट्यूट में इंटरव्यू के दौरान उन्हें यह तक कह दिया गया था कि आपकी आवाज एंकर के लायक नहीं है, आप कभी जीवन में एंकर नहीं बन सकते। 

निराश होकर जब वो वापस पटना लौटे तो उन्हें पता चला कि सिमेज में भी माॅस काॅम की पढ़ाई हो रही थी, तो उन्होंने उसमें दाखिला ले लिया। पढ़ाई खत्म होने के साथ ही उन्हें कुछ मीडिया चैनलों में काम करने का मौका मिला। कुछ समय बाद उनके विडियोज वायरल होने लगे, तब उन्हें न्यूज 18 में काम करने का ऑफर मिल गया। उसके बाद से उनके करियर को ग्रोथ मिला। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि सिमेज के साथ उनका रिश्ता तब से जुड़ा हुआ है, जब से काॅलेज की बिल्डिंग बन रही थी। फिलहाल अभिषेक न्यूज इंड़िया नाम के एक न्यूज चैनल में काम करते हैं। इस दौरान सिमेज समूह के निदेशक प्रो॰ नीरज अग्रवाल ने उन्हें खुद का कुछ नया करने की सलाह और शुभकानाएं दी।

Why Join CIMAGE?